खराब मौसम का बहाना बनाकर रोका काम तो pwd करेगी कार्रवाई

 

(जिला ब्यूरो)चंबा। खराब मौसम का बहाना बनाकर अब ठेकेदार विकास कार्यों में लेटलतीफी नहीं कर पाएंगे। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने सभी ठेकेदारों को कड़े आदेश जारी कर दिए हैं। इन आदेशों में ठेकेदारों को साफ हिदायत दी गई कि वे लंबित पड़े सभी कार्यों को तेज गति से पूरा करें। ताकि विकास के कार्यों को समय पर पूरा किया जा सके। लोक निर्माण मंडल चंबा के परिक्षेत्र में चल रहे सड़कों सहित अन्य विकासात्मक कार्यों को लोक निर्माण विभाग ने समय पर पूरा करने के लिए ठेकेदारों को आदेश जारी कर दिए हैं। आदेशों के बाद भी निर्माण कार्यों में तेजी नहीं लाने वाले ठेकेदारों पर विभाग कड़ी कार्रवाई कर सकता है। इसके लिए ठेकेदारों को विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी है।

 

चंबा मंडल के परिक्षेत्र में मौजूदा में दर्जनों सड़कों तथा सरकारी भवनों के निर्माण कार्य चले हुए हैं। पिछले दिनों भारी बरसात के चलते इन निर्माण कार्यों को रोका गया था। या तो ठेकेदारों ने बरसात का बहाना बनाकर कार्यों को ब्रेक लगाई थी। इसमें कई ठेकेदार ऐसे हैं जिन्होंने मौसम साफ होने के बाद भी चालू नहीं करवाया है। इसको लेकर अब लोक निर्माण विभाग सख्त हो गया है। विभाग की तरफ से सभी ठेकेदारों को आदेश जारी कर दिए हैं। विभागीय अधिकारी उन सभी कार्यों का औचक निरीक्षण करेंगे। जहां बरसात के दौरान विकासात्मक कार्य रोके गए थे। सड़क, पुल और सरकारी भवनों के निर्माण कार्य समय पर पूरे किए जाएंगे। ताकि विकास को तेज गति प्रदान की जा सके। इसको लेकर सरकार की तरफ से भी विभाग को निर्देश प्राप्त हुए हैं।

इनसेट

 

लोनिवि मंडल चंबा के अधिशासी अभियंता राजीव शर्मा ने बताया कि बरसात का बहाना बनाकर अब कोई भी ठेकेदार विकास कार्य को रोक नहीं पाएगा। इसके लिए सभी ठेकेदारों को कड़ी हिदायत जारी कर दी गई है। इसमें ठेकेदारों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि निर्माण कार्याें में लेटलतीफी करने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *